Dastak Hindustan

केंद्र सरकार ने गर्मी में बिजली बिल को लेकर बड़ा ऐलान किया

देश :-बिजली बिल उपभोक्ता के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। अगर आप लोग भी अपने घर में बिजली बिल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको आधा बिजली बिल भरना होगा।

बिजली बिल उपभोक्ता के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है।

अगर आप लोग गर्मियों में ज्यादा बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं और बिजली बिल भरने को लेकर भी परेशान हैं तो आप सभी को बता दें कि सरकार की तरफ से एक बड़ा ऐलान किया गया है जिसके बाद आपको बिजली बिल थोड़ा ही भरना होगा।

लोगों को बड़ी राहत मिली है। तो चलिए जानते हैं पूरी खबर में क्या ऐलान हुआ है।

बिजली बिल धारकों के लिए राहत

बिजली बिल उपभोक्ता के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। अगर आप लोग भी अपने घर में बिजली बिल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको आधा बिजली बिल भरना होगा। सरकार की तरफ से कहा गया है कि अब जो लोग बीपीएल में हैं और गरीबी रेखा के नीचे आते हैं उनका बिजली बिल आधा कर दिया जाएगा यानी आप लोग जो भी बिजली बिल इस्तेमाल करेंगे उसका आधा गर्मी के मौसम में भरना होगा।

वहीं 300 यूनिट बिजली बिल को भी आधा कर दिया गया है, यानी जो भी व्यक्ति अपने घर में 300 यूनिट तक बिजली का इस्तेमाल करता है, उन लोगों को मुफ्त में बिजली बिल दिया जाएगा, यानी दूसरे शब्दों में कहें तो आप 300 यूनिट तक मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं, आपको पैसे नहीं देने होंगे।

सरकार ने बिजली बिल उपभोक्ता को बड़ी राहत दी है। बताया जा रहा है कि 300 यूनिट तक बिजली बिल मुफ्त दिया जाएगा, इसके लिए आपको ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर फॉर्म भरना होगा।

फॉर्म भरने के बाद 300 गरीबी रेखा यानी बीपीएल राशन कार्ड वालों को मुफ्त दिया जाएगा। 300 यूनिट से ज्यादा बिजली बिल इस्तेमाल करने वालों को यह लाभ नहीं मिलेगा। याद रहे इस लाभ के लिए सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा, उसके बाद जरूरी दस्तावेज अपलोड करने के बाद आपका बिजली बिल माफ हो जाएगा।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *