Dastak Hindustan

लखनऊ के अवैध मकानों पर चला योगी का बुलडोजर

लखनऊ:- लखनऊ के अकबरनगर में आज एक बार अवैध मकानों पर बुलडोजर चल रहे हैं। कुकरैल नदी के किनारे अवैध रूप से बने घरों बुलडोजर और पोकलैंड मशीनों से जमींदोज किया जा रहा है। अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान पल-पल की निगरानी के लिए सड़क और गलियों में 35 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत

अकबरनगर में रहने वाले लोगों को सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। इसके पहले कॉर्मशियल कब्जे पर कार्रवाई की गई थी। करीब 90 दिन बाद आज यहां दोबारा बुलडोजर ऐक्शन हो रहा है। सोमवार की सुबह-सुबह कई बुलडोजरों और पुलिस फोर्स के साथ लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की टीम पहुंची और अवैध अतिक्रमण को ढहाना शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक अकबरनगर प्रथम और द्वितीय में करीब 1100 आवासीय अवैध निर्माण हैं। वहीं, अयोध्या रोड के दोनों ओर 101 बड़े शोरूम भी बने हुए हैं। इनमें से 25 इमारतें पहले ही जमींदोज किया जा चुका है। बची हुई इमारते खड़ी हुईं जिनको भी जमींदोज करने की कार्रवाई की जा रही है। गलियों में बुलडोजर ले जाने के लिए सबसे पहले इन इमारतों को ध्वस्त किया जा रहा है। इसके साथ ही पीछे के रास्ते से भी बुलडोजर ले जाने की तैयारी की गई है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *