Dastak Hindustan

यूपी पंचायत सहायक के पदों पर बंम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

लखनऊ:- उत्तरप्रदेश पंचायतीराज विभाग ने पंचायती सहायक भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के माध्यम से उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/ अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों को भरा जाएगा। यूपी की ग्राम पंचायतों में सहायक/ अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के 4821 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस 15 जून से शुरू हो जाएगी। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले इच्छुक अभ्यर्थी 30 जून तक ऑफलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म स्वयं से या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से निर्धारित पते पर जमा कर सकेंगे।

 

 

ऐसे युवा जो केवल 12वीं पास है और सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है। इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- panchayatiraj.up.nic.in. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

 

 

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 4821 पदों को भरना है। इन पदों के लिए उम्मीदवार 15 जून, 2

 

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट) उत्तीर्ण किया होना आवश्यक है और साथ ही उम्मीदवार का उसी ग्राम सभा का निवासी होना चाहिए जिस ग्राम सभा के लिए वो आवेदन कर रहा है।

 

 

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी को उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

 

 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान की खासियत ये है कि इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहें उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा। सभी श्रेणी के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

 

 

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- panchayatiraj.up.nic.in.

अब वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद यूपी पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ भर्ती 2024 पर जाएं।

इसके बाद अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।

रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर लें।

आवेदन होने के बाद

प्रिंट जरूर ले लें।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *