Dastak Hindustan

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के हमले से कई श्रद्धालुओं की हुई मौत

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर):-  कश्मीर के रियासी में एक बस के खाई में गिर जाने से 10 लोगों की मृत्यु हो गई। SSP रियासी मोहिता शर्मा ने कहा, “शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई। घटना में 33 लोग घायल हुए हैं। बचाव अभियान पूरा हो चुका है। यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, वे स्थानीय नहीं हैं।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दुःखद है। दिवंगत आत्माओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्थिति का जायजा लिया है और मुझे लगातार स्थिति पर नजर रखने को कहा है। इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही दंडित किया जाएगा। माननीय प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की जाए।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूँ। यह नृशंस कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है, तथा इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूँ।”

जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी के बाद बस के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं। यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन क्षेत्रों से पहले सभी आतंकवादियों को हटा दिया गया था, वहां आतंकवाद वापस आ गया है।”

जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “हम अपने लोगों पर हुए इस भीषण आतंकवादी हमले और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति जानबूझकर किए गए अपमान की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं। मोदी (अब NDA) सरकार द्वारा शांति और सामान्य स्थिति लाने का सारा प्रचार खोखला साबित होता है।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *