Dastak Hindustan

मैथ्स की महारथी है द्विजा, दिमाग कंप्यूटर से भी तेज… IIT-JEE एडवांस्ड में लहराया परचम

मद्रास:- आईआईटी जेईई एडवांस्ड रिजल्ट (JEE Advanced Result) के साथ टॉपर्स लिस्ट भी जारी हो गई है। इसी परीक्षा के जरिए ही IIT में एडमिशन मिलता है। आज एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका दिमाग कंप्यूटर सा तेज है और अब वह जेईई एडवांस्ड में 7वीं रैंक हासिल की हैं। आईआईटी मद्रास ने आज जेईई एडवांस्ड रिजल्ट के साथ टॉपर्स लिस्ट भी जारी कर दी है। जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में लड़कियों में राजकोट की द्विजा पटेल ने टॉप किया है।

 

आईआईटी मद्रास ने आज जेईई एडवांस्ड रिजल्ट के साथ टॉपर्स लिस्ट भी जारी कर दिया है। जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में लड़कियों में राजकोट की द्विजा पटेल ने टॉप किया हैइस परीक्षा में उन्हें 360 में से 332 अंक मिले हैं। इससे पहले जेईई मेन की परीक्षा में भी द्विजा ने 99.99 पर्सेंटाइल स्कोर के साथ लड़कियों की कैटेगरी में टॉपर रही थीं। उनका परिवार द्विजा की उल्लेखनीय उपलब्धि से खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

 

जेईई एडवांस्ड में की 7वीं रैंक हासिल कि 

जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 7 लाने वाली द्विजा (Dwija Patel) मूल रूप से गुजरात के राजकोट की रहने वाली हैं। वह राजस्थान के कोटा में रहकर जेईई एडवांस्ड की तैयारी कर रही हैं। वह आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं. द्विजा पटेल ने जेईई मेन की परीक्षा में में भी 300 में से 290 अंक प्राप्त किए थे। द्विजा अपनी सफलता का श्रेय अपनी कठिन परिश्रम को देती हैं। वह रोजाना 12 घंटे पढ़ाई करती हैं, जो उनके शैक्षणिक लक्ष्यों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और दृढ़ संकल्प को बताता है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *