Dastak Hindustan

केसी त्यागी का बड़ा दावा बोले, इंडी अलायंस ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद देने का वादा किया था

नई दिल्ली:- केंद्र में नई सरकार के गठन की कवायद तेज चल रही है और नरेंद्र मोदी रविवार को देश के प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच एनडीए के घटक दल जदयू ने दावा किया है कि इंडी  अलायंस (Indie Alliance) की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का ऑफर दिया गया था।

 

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए (NDA) के घटक दलों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को समर्थन पत्र सौंपे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन, इससे पहले सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें जदयू के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने बड़ा खुलासा करते हुए ये दावा किया है कि, इंडी अलायंस की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने का ऑफर दिया गया था।

 

केसी त्यागी ने तो ये भी कहा कि इंडिया गठबंधन में नीतीश जी को संयोजक स्वीकार नहीं किया था, लेकिन चार जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद इंडी अलायंस के नेता नीतीश जी की अगुवाई में सरकार बनाना चाहते थे और उन्हें प्रधानमंत्री पद ऑफर दिया गया था, लेकिन, जेडीयू इंडिया गठबंधन की किसी भी बात में नहीं आने वाली और जेडीयू पूरे पांच साल NDA का हिस्सा बनी रहेगी।

 

बता दें कि नरेंद्र मोदी रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने कि तैयारियों में जुटे हुए है। उन्हें शाम 6 बजे के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नियुक्त किया, जब भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा ने उन्हें भाजपा संसदीय दल के नेता के रूप में मोदी के चुनाव पर एक पत्र सौंपा और एनडीए नेताओं ने अपने समर्थन पत्र सौंपे।

 

इस बीच खबर ये भी आ रही है  कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र संभवतः 15 जून के आसपास शुरू होगा। पहला सत्र जून के तीसरे सप्ताह में सदन के सदस्यों के रूप में नवनिर्वाचित उम्मीदवारों द्वारा शपथ लेने के साथ शुरू होगा और यह प्रक्रिया 2 दिनों तक जारी रहने की संभावना है। इसके बाद एक नया अध्यक्ष भी चुना जाएगा।

 

इस बीच खबर है कि 9 जून 2024 को प्रधानमंत्री शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी का दौरे पर भी जा सकते हैं। संभावित तिथि 10 या 11 जून 2024  बताई जा रही है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन और अन्य मंदिरों का भी दर्शन पूजन करेंगे और साथ ही गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *