Dastak Hindustan

पीएम पद से इस्तीफे देने के बाद नरेंद्र मोदी ने दिया बयान, बोले ‘जीते हम हैं, उछल दूसरे रहे’

नई दिल्ली:- नरेंद्र मोदी ने आज (5 जून) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को प्रधानमंत्री से अपना इस्तीफा सौंप दिया। आज शाम होने वाली एनडीए की बैठक में सरकार के गठन को लेकर चर्चा होनी है। हालांकि, नरेंद्र मोदी नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक पीएम का पदभार संभालेंगे।

 

इस बीच मंत्रिपरिषद की मीटिंग में मोदी ने कहा कि राजनीति में उतार चढ़ाव तो आता रहता है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया।

 

दरअसल, मंगलवार (4, जून) को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए थे। जिसमे (NDA) एनडीए गठबंधन को 293 सीटों पर जीत मिली है। जबकि इंडिया गठबंधन ने 234 सीटो पर बाजी मारी है। नतीजे आने के एक दिन बाद बुधवार (5, जून) को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के पद से से इस्तीफा देकर राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मु को सौंप दिया है।

 

 

मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा

नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि, अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने का काम किया मेरी सरकार ने आगे भी और बेहतर करेंगे। उन्होंने कहा कि जीते हम हैं, लेकिन दूसरे वाले उछल रहे हैं। हमारी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है।

 

सरकार बनाने के लिए हो रही है बैठके

(NDA) एनडीए और इंडिया अलायंस की सरकार बनाने को लेकर अलग-अलग बैठकें भी होनी है। चुनाव के नतीजे आने के बाद अब नई सरकार बनाने का काम तेज हो रहा है। हालांकि, दोनों और से बयानों का दौर भी चल पड़ा है। (NDA) एनडीए तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश कर रहा है, तो वहीं इंडिया अलायंस की ओर से भी दावे किए जा रहे हैं।

 

(NDA) के समर्थन में ही रहेंगे नीतीश और चंद्रबाबू नायडू

जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू NDA की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। नीतीश कुमार ने (BJP) बीजेपी को समर्थन देने के पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार बनेगी। वहीं, चंद्रबाबू नायडू ने भी (NDA) एनडीए में बने रहने की बात कही है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि किसकी सरकार बनती है और कौन विपक्ष में रहेगा।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *