Dastak Hindustan

महाराष्ट्र में कई जगह पर सिनेमाघरों कि बड़ी स्क्रीन पर दिखाए जाएंगे चुनावों के परिणाम

मुंबई:- 1 जून को लोक सभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण का मतदान खत्म होने के बाद अब देश को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट का इंतजार है। 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी। वैसे तो चुनाव के परिणाम आप टीवी चैनलों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आसानी से देख सकेंगे।

 

महाराष्ट्र में चुनावों के परिणाम लिए कुछ अलग तैयारियां की गई हैं। दरअसल, महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में लोकसभा चुनाव के नतीजों का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। ये अनूठी पहल मुंबई, नासिक, पुणे और नागपुर जैसे बड़े शहरों में लागू की जाएगी। इन शहरों में बड़ी स्क्रीन पर चुनावी नतीजों का सीधा प्रसारण होगा।

 

मुंबई का सायन मूवी मैक्स श्रृंखला पूरी चुनावी प्रक्रिया की स्क्रीनिंग करने वाले प्रमुख स्थानों में से एक होगी। मंगलवार को देशभर में लोकसभा चुनावों के वोटों की गिनती सुबाह से वुरु हो जाएगी। सभी लोग समाचार चैनलों के माध्यम से चुनावी परिणाम को देख सकेंगे। वहीं पे टी एम के अनुसार मुंबई के सायन में मूवी मैक्स श्रृंखला के अलावा, इटरनिटी मॉल ठाणे, SM5 कल्याण, वंडर मॉल ठाणे और कांजुरमार्ग सहित कई जगह के सिनेमाघरों में चुनावी परिणाम दिखाएं जाएंगे। मुंबई के अलावा पुणे के मूवी मैक्स अमानोरा थिएटर, नासिक के लोग द जोन में और नागपुर के लोग मूवी मैक्स इटरनिटी नगर में चुनावी परिणाम देख सकेंगे।

 

 

सिनेमाघरों कि टिकट 99 से 300 रुपये तक की होगी

जिन शहरों के सिनेमाघरों में चुनावी नतीजों की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई जाएगी, उसका स्क्रीनिंग समय सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक का रखा गया है। मतगणना देखने के लिए टिकट 99 रुपये से लेकर 300 रुपये तक रहेगी। इस पहल की कही तारीफ की जा रही है तो कही चिंता जताई जा रही है। कुल लोगों ने सिनेमाघरों में चुनाव परिणाम दिखाने को मनोरंजक बताया है, वहीं कुछ ने संभावित तोड़फोड़ और व्यवधानों के बारे में चिंता भी जताई है। जबकि सिनेमाघरों ने इस पहल का उद्देश्य पारंपरिक देखने के तरीकों को खत्म कर चुनावी प्रक्रिया को मनोरंजक बनाने के लिए ये कदम उठाया है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *