Dastak Hindustan

पेरिस ओलंपिक तैयारीयो को पुख्ता करने उतरेगा भारत

भारत ;-बैडमिंटन खिलाड़ी मंगलवार से शुरू हो रहे सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जब उतरेगी तो उसकी कोशिश इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक की तैयारियों को पुख्ता करने की होगी। इस टूर्नामेंट के दौरान पीवी सिंधू पर विशेष नजर रहेगी जो हाल ही में मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट में उपविजेता रही थी।

ओलंपिक से पहले सुधार लाना चाहेंगे भारतीय खिलाड़ी
पेरिस ओलंपिक में अब दो महीने ही बचे हैं और चार वर्षों में होने वाले इन खेलों में भाग लेने से पहले खिलाड़ियों को खुद के खेल में सुधार करने के लिए सिंगापुर ओपन 750 के अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर 500, इंडोनेशिया सुपर 1000, कनाडा ओपन सुपर 500 में भाग लेने का मौका मिलेगा।

कजेर्सफेल्ट के खिलाफ शुरुआत करेंगी सिंधू
मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में चीन की वांग झी यी के खिलाफ निर्णायक गेम में 11-3 की बढ़त को गंवाने वाली सिंधू यहां डेनमार्क की लीन होजमार्क कजेर्सफेल्ट के खिलाफ सकारात्मक शुरुआत करना चहेंगी। मलेशिया में सिंधू का सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला लगभग 80-80 मिनटों तक चला था जिससे उनके लिए थकान से उबरना भी जरूरी होगा। वह अगर शुरुआती दौर की बाधा को पार करने में सफल रहीं तो दूसरे दौर में उनके सामने रियो ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन की चुनौती हो सकती है। थाईलैंड ओपन में हाल ही में चैंपियन बनी सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष डबल्स जोड़ी ओलंपिक के लिए बेहतरीन लय में दिख रही हैं, जबकि सिंधू ने भी रविवार को मलेशिया मास्टर्स में उपविजेता रहने के बाद अपना दावा मजबूत किया है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *