Dastak Hindustan

संजय शर्मा बनाए गए एयर इंडिया के नए चीफ फाइनेंस ऑफिसर

एयर इंडिया :-एयर इंडिया ने बड़ी प्रशासनिक फेरबदल की है। एयर इंडिया कंपनी ने मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में संजय शर्मा की नियुक्ति की घोषणा की है। यह नियुक्ति 10 जून, 2024 से प्रभावी होगी।

संजय शर्मा के नियुक्ति का ऐलान शुक्रवार को किया गया। एयर इंडिया ने इस ऐलान के साथ बताया कि वह एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन को रिपोर्ट करेंगे। शर्मा के पास कॉरपोरेट फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और रियल एस्टेट के क्षेत्रों का तीन दशक से अधिक का एक्सपीरिएंस है। शर्मा को टाटा प्रोजेक्ट्स से एयर इंडिया में लाया गया है। टाटा प्रोजेक्ट्स में वह सीएफओ थे।

पूर्व में कई सीनियर पोस्ट पर रह चुके हैं संजय शर्मा

संजय शर्मा, टाटा प्रोजेक्ट्स के पहले टाटा रियल्टी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के सीएफओ थे। इसके पहले वह दुनिया के जाने माने डॉयचे बैंक समूह में मैनेजिंग डायरेक्टर और इक्विटी पूंजी बाजार के प्रमुख थे। इसके अलावा वह मुंबई में डीएसपी मेरिल लिंच और हांगकांग में मेरिल लिंच एशिया पैसिफिक में विभिन्न जिम्मेदारियों को निभा चुके हैं।

नए सीएफओ का किया सीईओ ने स्वागत

एयर इंडिया के एमडी और सीईओ कैंपबेल विल्सन ने नवनियुक्त सीएफओ का स्वागत करते हुए कहा कि हमें संजय के नेतृत्व टीम में शामिल होने पर खुशी है और हम एयर इंडिया में चल रहे परिवर्तन में उनके योगदान के लिए तत्पर हैं। हम विनोद को कंपनी में उनकी लंबी सेवा के लिए और निजी स्वामित्व में परिवर्तन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए भी धन्यवाद देते हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *