Dastak Hindustan

थम गया चौथे चरण का प्रचार, आज रविवार को अग्निशमन प्रशिक्षण केन्द्र से पार्टियों की रवानगी होगी।

उन्नाव:- लोकसभा निर्वाचन के प्रचार प्रसार पर शनिवार शाम को रोक लगा दी गई है। अब प्रत्याशी एक वाहन स्वयं के साथ एक एजेंट और हर विधानसभावार एक वाहन अतिरिक्त एजेंट या फिर पार्टी कार्यकर्ता के लिए अलग से तय रहेगा। इसके साथ ही 13 मई को होने वाली मतदान प्रक्रिया के लिए रविवार को अग्निशमन प्रशिक्षण केन्द्र से पार्टियों की रवानगी होगी।

 

शनिवार को कलेक्ट्रेट पन्नलाल सभागार में प्रेसवार्ता कर जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम गौरांग राठी ने इसकी जानकारी दी। बताया कि सुबह 7 बजे से पोलिंग पार्टियों की उपस्थिति के निर्देश दिए गए हैं। रवानगी स्थल पर पार्टियों के लिए पर्याप्त शेड और पेजयल की व्यवस्था कराई गई है। उन्होंने बताया कि मतदाताओं को मतदान के लिए बेवजह न रोका जाए। जिन मतदाताओं को मतदाता पर्ची किन्हीं वजह से नहीं मिली है वह मतदेय स्थल पर उपलब्ध लिस्ट पर अपना नाम चेक कर सकते हैं।

 

उन्होंने कहा कि मतदाता वीएचए एप को मोबाइल फोन में डाउनलोड कर जानकारी ले सकते हैं कि किस मतदेय स्थल पर उनका नाम है। केवल वोटर पर्ची के आधार मतदान नहीं है। मतदाताओं को पहचान के लिए 13 पहचान विकल्पों (आधार, पैन कार्ड, दिव्यांगता पहचना पत्र, सेवा पहचान पत्र, बैंक, डाकघर को फोटो युक्त बुक आदि) में किसी एक के साथ मतदान कर सकते हैं। इस दौरान एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा, एडीएम नरेन्द्र सिंह आदि रहे।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *