Dastak Hindustan

वोटिंग के दौरान एक शख्स ने कर दी (EVM) ईवीएम की लाइव स्ट्रीमिंग, कांग्रेस और आप ने बीजेपी पर साधा निशाना

महीसागर (गुजरात):- लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग हुई। इस दौरान गुजरात से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां वोट देने गए शख्स ने पोलिंग बूथ के जाकर इंस्टाग्राम पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू कर दी

 

वह करीब 4 मिनट तक बूथ के अंदर की लाइव स्ट्रीमिंग करता रहा। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह शख्स बीजेपी नेता का बेटा है। आम आदमी पार्टी ने भी निशाना साधा है l बूथ के अंदर की लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले शख्स की पहचान विजय भाभोर नाम के रूप में हुई है। उस पर बूथ को कैप्चर करने के आरोप भी लग रहे हैं।

 

इस बूथ की हुई लाइव स्ट्रीमिंग

7 मई के दिन गुजरात के 25 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए। यहां महीसागर जिले के एक बूथ की लाइव स्ट्रीमिंग होने से बूथ को कैप्चर करने का मामला सामने आया है। जिले के एसपी जयदीप सिंह जडेजा ने बताया कि ये घटना परथमपुर के एक पोलिंग बूथ की है।

 

बूथ के अंदर की लाइव स्ट्रीमिंग करते हुए शख्स ने कहा कि मशीन-वशीन सब कुछ अपने बाप का है। मैं दबा रहा हूं क्यों तुम परेशान हो रहे हैं। मैंने सबका दबा दिया है। तुम सब जाओ। इस मामले को लेकर विपक्ष ने वीडियो के साथ चुनाव आयोग से पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है। इस पूरे मामले की जांच चुनाव आयोग की टीम कर रही है।

 

पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

 

इस मामले को लेकर पुलिस ने विजय भाभोर और एक अन्य शख्स को हिरासत में ले लिया है। पुलिस की ओर से बताया गया कि विजय शाम 5 बजकर 49 मिनट पर वोट डालने बूथ में पहुंचा और 5 जकर 54 मिनट पर वह वहां से बाहर निकल आया।

 

बूथ के अंदर ईवीएम मशीन की हो रही लाइव स्ट्रीमिंग का पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने तो लाइव करने वाले शख्स को बीजेपा नेता का बेटा दिया है ।

 

आप ने ट्वीट कर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके बीजेपी पर निशाना साधा है। आप ने लिखा- “गुजरात के दाहोद में बीजेपी नेता और बीजेपी सदस्य विजय भाभोर के बेटे ने पोल बूथ को हाईजैक कर लिया और पूरी घटना को सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम कर दिया और बाद में इसे डिलीट कर दिया। नीचे दिए गए लेख के अनुसार, यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया और कथित तौर पर दूसरों के साथ फर्जी वोटिंग भी की. यह स्थानीय समाचार चैनलों द्वारा रिपोर्ट किया गया है और राष्ट्रीय चैनल चुप हैं। क्या चुनाव आयोग निपक्ष है..??”

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *