Dastak Hindustan

केजरीवाल ने जेल में इंसुलिन मुहैया कराने के लिए कोर्ट में दायर की याचिका, 2 बजे होगी सुनवाई

नई दिल्ली:-  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल में इंसुलिन मुहैया कराने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की है। केजरीवाल की याचिका पर दोपहर 2 बजे कोर्ट सुनवाई करेगी।

दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता आतिशी ने कहा, “अपने शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए अरविंद केजरीवाल हर दिन 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं। इंसुलिन की इतनी यूनिट वे लोग लेते हैं जिन्हें गंभीर मधुमेह है। इस बीमारी में आप क्या खाना खाते हैं और कौन सा व्यायाम करते हैं, यह सब मधुमेह के रोगी के लिए आवश्यक है। यही वजह है कि कोर्ट ने उन्हें घर का बना खाना खाने की इजाजत दे दी है। लेकिन बीजेपी अपनी सहयोगी संस्था ईडी की मदद से अरविंद केजरीवाल की सेहत खराब करने की कोशिश कर रही है और उनके घर का खाना बंद करने की कोशिश कर रही है। ईडी ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल मीठी चाय पी रहे हैं और मिठाई खा रहे हैं, यह सरासर झूठ है’।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और बाद में अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक हिरासत में भेज दिया था तब से अरविंद केजरीवाल हिरासत में हैं। 15 अप्रैल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट की जज कावेरी बावेजा ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। ईडी की हिरासत में अरविंद केजरीवाल के ब्लड शुगर में बहुत तेजी से उतार-चढ़ाव आ रहे हैं, एक बार उनका ब्लड शुगर 46 MG/DL से भी नीचे चला गया था।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *