Dastak Hindustan

एआरपी ने मतदाताओं को दिलाई शपथ एवमं संचारी रोगों से बचने के बताए उपाय

शाहगंज से पंकज केसरी की स्पेशल रपोर्ट

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश):- घोरावल ब्लॉक में प्राथमिक विद्यालय रेनुआ एवं कंपोजिट विद्यालय मराची में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत ‘एआरपी डॉ मिथिलेश द्विवेदी’ ने सेवित बस्ती में प्रधानाध्यापक पवन व रविन्द्र पाठक के साथ भ्रमण करते हुए आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को निष्पक्ष मतदान हेतु शपथ दिलाते हुए लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर विद्यालयों के अभिभावक, एसएमसी सदस्य एवं अध्यक्ष आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।

‘एआरपी डॉ मिथिलेश द्विवेदी’ ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी लोग निर्भीक होकर बिना प्रलोभन में आए जाति धर्म से ऊपर उठकर मतदान अवश्य करें, साथ ही संचारी रोग फैलने के कारण व बचाव के लिए भी जागरूक करते हुए बताया कि आस पास गंदे पानी को न लगने दें जिससे मच्छर इत्यादि न फैलें, सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग अवश्य करें। विभागीय निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, संचारी रोग जानकारी व बचाव कार्यक्रम का आयोजन कराया गया और शत प्रतिशत मतदान करने हेतु ग्रामीणों को प्रेरित किया गया।

संसद के सबसे बड़े सदन के आम चुनाव के दृष्टिगत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ ही आम जनों की भागीदारी एवं कर्तव्य बोध का संकल्प भी कराया गया, साथ ही ‘दोनों विद्यालयों में नवीन नामांकन’ भी कराया गया। नये सत्र की पुस्तकों के वितरण के साथ नए सत्र की तैयारी हेतु उपयोगी बातें की गई। इस अवसर पर समस्त शिक्षक फूल सिंह, आशुतोष, अक्षयबर, आरती, सरेन्द्र,एसएमसी अध्यक्ष, सदस्य, अभिवावक्गण उपस्थित रहे।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *