Dastak Hindustan

13 बॉलीवुड सितारों ने ठुकरा दिया था जिस फिल्म को, जब फिल्म  रिलीज हुई तो इतिहास बन गया

मुंबई: 25 साल पहले बॉलीवुड में एक ऐसी फिल्म आई थी,जिसका ऑफर पहले शाहरुख, सलमान और आमिर समेत 13 फिल्मी सितारों के पास गया था।बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के फ्लॉप और हिट होने का सिलसिला लगा रहता है। कई बार कुछ फिल्में अच्छा कर जाती हैं तो कई बार कई फिल्में पिट जाती हैं। हालांकि कई बार ऐसा भी देखने को मिला है कि कुछ ऐसी भी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गईं, जिसे बाद में लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया। आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बता रहे हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी,लेकिन लोगों के दिलों में इस कदर जगह बनाई कि मानो इतिहास बन गया हो।

जिस फिल्म की बात कर रहे हैं,वो है साल 1999 में रिलीज हुई ‘सूर्यवंशम’,जिसमें अमिताभ बच्चन लीड रोल में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी, लेकिन जब फिल्म टीवी पर आई थी तो उसका इस कदर आलम था कि अक्सर ही उस फिल्म का टीवी पर प्रीमियर होते रहा था। हालांकि,आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन कभी उस फिल्म के लिए पहली पसंद थे ही नहीं,बल्कि उनसे पहले इस फिल्म को एक-दो नहीं बल्कि पूरे 13 अभिनेताओं ने रिजेक्ट कर दिया था।

इन 13 अभिनेताओं ने रिजेक्ट कर दी थी फिल्म

रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन से पहले इस फिल्म का ऑफर अनिल कपूर,जैकी श्रॉफ,मिथुन चक्रवर्ती,गोविंदा, संजय दत्त,आमिर खान,सैफ अली खान,शाहरुख खान, सलमान खान,अक्षय कुमार,अजय देवगन और सुनील शेट्टी जैसे सितारों के पास पहुंचा था। हालांकि,सभी ने उस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

ऐसा बताया जाता है कि किसी ने बिज़ी होने के कारण तो किसी ने स्क्रिप्ट पसंद ना आने की वजह से उस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। बाद में फिल्म अमिताभ बच्चन के खाते में पहुंची और फिर उन्होंने उस फिल्म में डबल रोल निभाया।ये फिल्म टीवी पर सबसे ज्यादा प्रीमियर होने वाली फिल्मों में शामिल है।

ऐसी ही अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *