Dastak Hindustan

लोक सभा इलेक्शन में हेमा मालिनी के सामने बॉक्सर विजेंदर सिंह लड़ेंगे मथुरा से चुनाव, कांग्रेस ने दिया टिकट

उत्तर प्रदेश:  मथुरा लोकसभा सीट से काफी इंतजार के बाद कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की घोषणा आखिर कर ही दी। कांग्रेस ने यहां से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी को टक्कर देने के लिए अंतरराष्ट्रीय बाक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा है।

मथुरा लोकसभा सीट से अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने टिकट देकर चुनावी मुकाबला काफी रोमांचक बना दिया है। यहां दो बार की सांसद हेमा मालिनी से बॉक्सर विजेंदर सिंह की सीधी टक्कर होगी। जाट बाहुल्य सीट पर कांग्रेस ने जाट कार्ड खेल कर इस चुनाव में कांग्रेस ने सभी को आश्चर्य चकित कर दिया है। भाजपा ने मथुरा से दो बार की सांसद फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि यहां से रालोद का साथ भी हेमा मालिनी को मिला हुआ है।

दूसरे चरण में है मतदान 

मथुरा लोकसभा सीट पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 4 जून को आ जाएंगे।

भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने पिछले दो लोकसभा चुनावों  2014 और 2019 मथुरा लोकसभा से विजय हासिल की थी। साल 2019 हेमा मालिनी को टक्कर देने के लिए 12 अन्य उम्मीदवार मैदान में थे। कांग्रेस ने महेश पाठक, राष्ट्रीय लोक दल ने कुंवर नरेंद्र सिंह, स्वतंत्र जनता राज पार्टी ने ओम प्रकाश को मैदान में उतारा था। मगर हेमा मालिनी ने जोरदार विजय हासिल की थी। वहीं साल 2014 में भी हेमा मालिनी ने यहां जीत दर्ज की थी। बीजेपी ने मथुरा लोकसभा सीट पर लगातार तीसरी बार हेमा मालिनी को उतारा है।

ऐसी ही अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *