Dastak Hindustan

संदिग्ध परिस्थितियों में भैसोड़ जंगल में लगी आग, देर शाम तक नही पहुंची वनविभाग की टीम

तारा त्रिपाठी की स्पेशल रिपोर्ट 

हलिया:-  ड्रमंडगंज वनरेंज के भैसोड़ बलाय पहाड़ जंगल में गुरुवार शाम को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। ग्रामीणों की सूचना के बावजूद वनविभाग की टीम आग बुझाने के लिए नही पहुंच सकी थी। क्षेत्र के मीरजापुर रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित भैसोड़ बलाय पहाड़ गांव के जंगल में शाम चार बजे के करीब संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। ग्रामीणों की सूचना के बाद भी देर शाम तक आग बुझाने के लिए वनविभाग की टीम भैसोड़ बलाय पहाड़ पर नही पहुंच सकी थी।

राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित यादव ढाबा से सौ मीटर दूर जंगल में भीषण आग लग गई आग की लपटे उठती देखकर ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी सूचना के दो घंटे बाद भी वनविभाग का कोई अधिकारी कर्मचारी जंगल की आग बुझाने के लिए नही पहुंचा। यदि समय रहते आग पर काबू नही पाया गया तो बड़े पैमाने पर आग की चपेट में आकर हरे भरे पौधे जलकर राख हो जाएंगे।

आग की चपेट आने से जंगली जानवर मौत के मुंह में समा जाएंगे।देर शाम तक आग से करीब पांच बीघा जंगल राख हो गया है। आग लगातार बढ़ती चली जा रही है। इस संबंध में रेंजर ड्रमंडगंज वीरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि भैसोड़ बलाय पहाड़ जंगल में आग लगने की सूचना मिली है वनविभाग की टीम को आग बुझाने के लिए भेजा गया है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *