Dastak Hindustan

2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर पक्ष-विपक्ष ने दी अपनी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली:-  2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर राजद सांसद मनोज कुमार झा ने कहा, “मुख्य चुनाव आयुक्त ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। पिछली बार की तुलना में इस बार चुनाव की अवधि जून तक बढ़ गई है। पिछले कुछ सालों में हमने चुनाव आयोग को कई शिकायतें दी थीं लेकिन कभी कोई चर्चा नहीं हुई। लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा ख़तरा धन-बल है, जिसे हमने चुनावी बांड और घृणास्पद भाषण में देखा है। चुनाव आयोग को पक्षपात नहीं करना चाहिए, चाहे वह पार्टी का सामान्य कार्यकर्ता हो या प्रधानमंत्री, वरिष्ठ विपक्षी नेता या गृह मंत्री।”

हमारे उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी का बहुत लगाव है

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्र पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “उत्तराखंड में सभी तैयारियां पूरी हैं। हमारे उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी का बहुत लगाव है। एक गिलहरी ने जैसे रामसेतू बनाने में अपना योगदान दिया था उसी तरह से हमारे प्रधानमंत्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए और उनके विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए पांच की पांच सीटें भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी।”

गोवा में चुनाव 7 मई को होंगे

लोकसभा चुनाव 2024 के कार्यक्रम की घोषणा पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, “ECI ने चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। गोवा में चुनाव 7 मई को होंगे। मैं ECI के आचार संहिता का स्वागत करता हूं। इन्होंने हर जानकारी दी है। चुनाव के लिए गोवा सरकार की पूरी तैयारी है और निश्चित रूप से पीएम मोदी की सरकार तीसरी बार आएगी। भाजपा को 370 और एनडीए को 400 के पार सीटें मिलेंगी।”

एक चुनाव खत्म होता है दूसरे के लिए तैयारी शुरू कर देते हैं

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा, “हम लोग शुरू से चुनाव के लिए तैयार हैं। हर महीने चुनाव की तैयारी करते रहते हैं। एक चुनाव खत्म होता है दूसरे के लिए तैयारी शुरू कर देते हैं। कहीं कोई चिंता की बात नहीं है वे लोग समझे जो अनर्गल बयान बाजी कर रहे हैं। झूठों का बाजार गर्म कर रहे हैं। झूठ का बाजार गर्म करने में जो लोग माहिर हैं उनके लिए चुनाल धड़कन होगा। हमारे लिए चुनाव एक चुनौती है, हम मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं और एनडीए पूरी तरह से साथ है। यह चुनाव ऐतिहासिक चुनाव होगा।”

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, “सात चरणों में चुनाव होंगे। हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं। हम चाहते हैं कि केंद्रीय बलों और CRPF की उपस्थिति में पूरा चुनाव हो शांति व्यवस्था बनाकर रखना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। इसके लिए जितने कड़े कदम लेने की आवश्यकता है उतने लेने चाहिए।”

गणित बता रहे हैं या इन्होंने कोई सेटिंग कर रखी

आम चुनाव की तारीखों की घोषणा पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा, “..इन बातों पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए कि ये अपना गणित बता रहे हैं या इन्होंने कोई सेटिंग कर रखी है। भाजपा 400 सीट लड़ ही नहीं रही है तो 400 पार की बात कैसे कर रहे हैं। ये 80 में 80 की बात करते हैं, कहीं दम है? जनता बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार से परेशान है। सिपाहियों की भर्ती निकाली गई थी पेपर लीक हो गया इसका फर्क चुनाव पर पड़ेगा। कुल 60 हजार की नियुक्ति आई थी और 50 लाख से ज्यादा फॉर्म भरे गए, एक फॉर्म की कीमत 400 है तो सोच लीजिए की सरकार ने कितना खजाना भरा है।”

दिल्ली में सातों सीटों पर INDIA गठबंधन चुनाव जीतेगा

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, “हम पूरी तरह से तैयार हैं। दिल्ली में सातों सीटों पर INDIA गठबंधन चुनाव जीतेगा। दिल्ली में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। उम्मीद है कांग्रेस भी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी और हम मिलकर जल्द चुनाव जीतेंगे।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *