Dastak Hindustan

मोहम्मद मुस्तफा को बनाया गया फिलिस्तीन के नये प्रधानमंत्री

येरूशलम ( फिलिस्तीनी):-   फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने मोहम्मद मुस्तफा को नया प्रधान मंत्री नियुक्त किया है। फिलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए) के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने मोहम्मद मुस्तफा को नया प्रधान मंत्री नियुक्त किया है। मुस्तफा, एक अमेरिकी-शिक्षित अर्थशास्त्री, हमास के शासन के तहत गाजा के पुनर्निर्माण प्रयासों की देखरेख करने के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ अग्रणी फिलिस्तीनी व्यापारिक हस्तियों में से एक है।

मुस्तफा को गाजा में पुनर्निर्माण प्रयासों के प्रबंधन की एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जहां 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के बाद पांच महीने तक इजरायली बमबारी के बाद क्षेत्र का एक बड़ा हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया है। 2.3 मिलियन से अधिक गाजावासी विस्थापित हो गए हैं और उन्हें सहायता की जरूरत है। अपेक्षित अंतर्राष्ट्रीय सहायता में अरबों के वितरण की निगरानी करने की आवश्यकता होगी।

इसके अतिरिक्त, मुस्तफा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पीए, जो इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में सीमित स्व-शासन का अभ्यास करता है, और हमास, जिसने 2007 से गाजा को नियंत्रित किया है, के बीच विभाजन को पाटने का काम सौंपा जाएगा। पीए का लक्ष्य फिलिस्तीनी भूमि के शासन को फिर से एकीकृत करना है। गाजा युद्ध और गैर-फतह सदस्य के रूप में मुस्तफा की नियुक्ति को एक संभावित एकीकृत कारक के रूप में देखा जाता है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *