Dastak Hindustan

कारोबार विस्तार पर इस कंपनी का फोकस, दबाव में है शेयर

नई दिल्ली :- पेय पदार्थ बनाने वाली प्रमुख कंपनी पेप्सिको की बॉटलर वरुण बेवरेजेज 2024 में जूस और मूल्यवर्धित डेयरी उत्पाद कैटेगरी में अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करेगी। कंपनी की एनुअल रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

क्या कहा कंपनी के मालिक ने

कंपनी के प्रवर्तक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष रवि जयपुरिया ने शेयरधारकों को बताया कि इसके अलावा वरुण बेवरेजेज लिमिटेड (वीबीएल) अपने वितरण नेटवर्क और ‘चिलिंग’ बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रही है, जो मौजूदा और कम पहुंच वाले बाजारों में उपस्थिति बढ़ाने के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा, ‘वर्ष 2024 के लिए हमारी विस्तार रणनीति के केंद्र में विनिर्माण सुविधाओं का और विकास है, जिसमें उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं और बाजार के रुझानों को अपनाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। हम विशेष रूप से जूस और मूल्य वर्धित डेयरी उत्पाद क्षेत्रों में अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।’

छह देश में काम करती है कंपनी

कंपनी छह देशों में काम करती है। भारतीय उपमहाद्वीप के तीन बाजारों, भारत, श्रीलंका और नेपाल ने इसके शुद्ध राजस्व में 83 प्रतिशत का योगदान दिया, जबकि तीन अफ्रीकी देशों, मोरक्को, जाम्बिया और जिम्बाब्वे ने वर्ष 2023 में शेष 17 प्रतिशत का योगदान दिया। भारत में पेप्सिको की पेय बिक्री में वीबीएल की हिस्सेदारी 90 प्रतिशत से अधिक है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *