Dastak Hindustan

मोबाइल में चोरी छिपे देखते हैं एडल्ट कंटेंट? पड़ सकते हैं बड़ी मुसीबत में

नई दिल्ली :- इंटरनेट पर हर तरह का कंटेंट आसानी से उपलब्ध है। ऐसे में कई कई मोबाइल पर चोरी छिपे एडल्ट कंटेंट देखते हैं। उन्हें लगता है कि उन्हें ऐसा करते हुए कोई नहीं देख रहा। लेकिन क्या आपको पता है कि इसकी वजह से आप परेशानी में भी पड़ सकते हैं। कई लोग प्राइवेट मोड़ पर इस तरह का कंटेंट देखते हैं और सोचते हैं कि किसी को पता नहीं चलेगा। लेकिन सच्चाई यह है कि जब आप एडल्ट कंटेंट देख रहे होते हैं तो उस वक्त आप पर हजारों एआई बॉट की नजर रहती है।

मोबाइल के ऐप्स रखते हैं खुफिया नजर

जब भी आप अपने मोबाइल पर एडल्ट कंटेंट देखते हैं तो इसकी जानकारी सबसे पहले आपके मोबाइल सर्विस ऑपरेटर को मिलती है। इसके साथ ही आपके फोन में मौजूद ऐप्स भी आप भी नजर रख रहे होते हैं। फोन में पड़े ऐप्स इस तरह का कंटेंट देखने के दौरान आप पर किसी खुफिया एजेंसी की तरह नजर रखते हैं। यानी उस वक्त आपकी पूरी ब्राउजिंग हिस्ट्री को ट्रैक किया जा रहा होता है।

आने लगेंगे एडल्ट नोटिफिकेशन

इंटरनेट पर हम जिस तरह का कंटेंट देखते हैं। हमारे मोबाइल पर उसी तरह के नोटिफिकेशन और विज्ञापन आने लगते हैं। ऐसे में अगर आपके मोबाइल पर एडल्ट नोटिफिकेशन और विज्ञापन आने लगेंगे और कोई अन्य आपका मोबाइल हाथ में ले लेगा तो उसे पता चल जाएगा कि आप किस तरह के कंटेंट मोबाइल पर देखते हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *