Dastak Hindustan

पीएम मोदी ने प्रविंद जुगनाथ ने संयुक्त रूप से मॉरीशस में सेंट जेम्स जेट्टी का उद्घाटन किया

नई दिल्ली:-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ ने संयुक्त रूप से मॉरीशस में सेंट जेम्स जेट्टी का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले 6 महीनों में प्रधानमंत्री जुगनाथ और मेरी यह पांचवीं मुलाकात है। यह भारत और मॉरीशस के बीच वाइब्रेंट, मजबूत और अनोखी साझेदारी का प्रमाण है। मॉरीशस हमारी ‘पड़ोसी प्रथम’ नीति का अहम भागीदार है। ग्लोबल साउथ का सदस्य होने के नाते हमारी समान प्राथमिकताएं हैं।”

विकास साझेदारी हमारे संबंधों का अहम स्तंभ रहा है। कोविड महामारी हो या तेल रिसाव, भारत हमेशा अपने मित्र मॉरीशस के लिए पहला प्रतिसादकर्ता(रिस्पॉन्डर) रहा है। पिछले 10 वर्षों में लगभग 1 हजार मिलियन डॉलर की क्रेडिट लाइन और 400 मिलियन डॉलर की सहायता मॉरीशस के लोगों के लिए उपलब्ध कराई गई है। आज का दिन हमारी विकास साझेदारी के लिए एक विशेष महत्व रखता है।

मुझे खुशी है कि 2015 में अगालेगा वासियों के विकास के लिए मैंने जो कमिटमेंट दी थी आज हम उसे पूरा होते हुए देख रहे हैं। भारत में आजकल इसे मोदी की गारंटी कहा जा रहा है। मुझे विश्वास है कि आज जिन सुविधाओं का हमने मिलकर लोकार्पण किया है, उनसे इज़ ऑफ लिविंग को बल मिलेगा।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *