Dastak Hindustan

पटरी पर बिखरे पड़े चप्‍पल से लेकर बैग-बोतल

झारखंड :- झारखंड के जामताड़ा और विद्यासागर के बीच एक ट्रेन कई लोगों पर चढ़ गई, जिससे बड़ा हादसा हो गया। डाउन लाइन से भागलपुर-यशवंतपुर ट्रेन (Bhagalpur-Yesvantpur Train) गुजर रही थी।

ट्रेन में आग लगने की अफवाह जैसे ही उड़ी, तो चालक के गाड़ी रोकते ही यात्री ट्रेन से उतरने लगे। तभी रॉन्‍ग साइड से कूदने की वजह से आसनसोल से जसीडीह की ओर से जा रही ईएमयू पैंसेजर ट्रेन की चपेट में कई यात्री आ गए।

इस भयावह हादसे में कई लोगों के घायल होने की सूचना है, जबकि दो के शव बरामद किए गए हैं।मृतकों के पास मिले आधार कार्ड की मदद से दोनों की शवों की शिनाख्त कर ली गई है। देर रात तक रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी रहा।

चश्‍मदीदों ने बयां किया भयावह मंजर

मौके पर जुटी हादसे के चश्मदीदों की भीड़ इस भयावह ट्रेन हादसे का मंजर बयान करती रही। स्थानीय लोगों के अनुसार, कालाझरिया के पास जिस वक्त भागलपुर-यशवंतपुर ट्रेन से जिस वक्त यात्रियों की भीड़ अफरातफरी में कूद रही थी, पटरी घुमावदार होने की वजह से यहां दूसरी ओर से आ रही आसनसोल-झाझा ईएमयू की रफ्तार काफी कम हो गई थी। यही वजह रही कि ट्रेन से उतरे सैंकड़ों यात्रियों ने कूदकर अपनी जान किसी तरह से बचा ली। वरना हादसे में दर्जनों लोगों की मौत होनी तय थी।

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *