Dastak Hindustan

अब इस नए रूट पर चल सकती है वंदे भारत ट्रेन

नई दिल्ली : एक के बाद एक नई वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं। पिछले साल के आखिरी में ही सरकार ने छह नई वंदे भारत ट्रेनें लॉन्च की थीं। इस साल सरकार की योजना 60 नई ट्रेनों को लॉन्च करने की है। जल्द ही रांची से वाराणसी के लिए वंदे भारत ट्रेनें शुरू की जा सकती हैं। यानी कि लाखों यात्रियों को नई वंदे भारत ट्रेनें चलने से फायदा हो सकता है।

रांची के सांसद संजय सेठ ने वंदे भारत को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि इस नई वंदे भारत ट्रेन की मांग की गई है। ऐसे में वह प्रयास कर रहे हैं कि जल्द यह नई वंदे भारत ट्रेन लोगों को मिल सके। रांची से बनारस वंदे भारत ट्रेन चलने से न सिर्फ लोगों का समय बचेगा, बल्कि उन्हें कम कीमत में हवाई जहाज जैसी सुविधाएं भी मिल सकेंगी।

इतना ही नहीं, बल्कि पटना से लखनऊ के बीच भी एक नई वंदे भारत ट्रेन चलने वाली है। यह ट्रेन अयोध्या होकर चलेगी। पिछले महीने ही अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। सूत्रों की मानें तो पटना से लखनऊ वंदे भारत ट्रेन अगले महीने होली से पहले ही शुरू की जा सकती है। इस नई ट्रेन से उन यात्रियों को फायदा मिलने की उम्मीद है जोकि अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करना चाहते हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *