Dastak Hindustan

13 फरवरी को दो दिवसीय UAE यात्रा पर रवाना होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त अरब अमीरात (UAE) यात्रा का कार्यक्रम आ गया है। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 13 फरवरी को दो दिवसीय विदेश यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान वे अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का भी उद्धाटन करेंगे। बता दें, 2015 के बाद से यह प्रधानमंत्री मोदी की संयुक्त अरब अमीरात की सातवीं यात्रा होगी और पिछले आठ महीनों में तीसरी यात्रा होगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। इस दौरान दोनों नेता भारत और यूएई के बीच रणनीतिक साझेदारी को और गहरा, विस्तारित और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे और आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में लेंगे हिस्सा

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से भी मुलाकात करेंगे। बता दें, पीएम मोदी यूएई के प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर दुबई में आयोजित होने वाले वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में सम्मानित अतिथि के रूप में भाग लेंगे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *