Dastak Hindustan

सोनभद्र में 280 टीम, 328128 जनसंख्या, घर -घर खिलाएंगे फाइलेरिया रोधी दवा

रामेश्वर सोनी/पंकज केसरी/विवेक मिश्रा की खास रिपोर्ट 

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश):-  फाइलेरिया एक ला इलाज बीमारी है फाइलेरिया से बचाव के लिए सामुदायिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल के परिसर में विधायक प्रतिनिधि सुरेंद्र मौर्य की अध्यक्षता में एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अश्वनी कुमार की उपस्थिति में सर्वजन दवा सेवन अभियान का शुभारंभ स्वयं दवा खाकर किया गया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य निदेशालय लखनऊ से आए डॉ सुदेश कुमार ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्विक प्रकोप एवं भारत में प्रभावित राज्यों एवं जनपदों के बारे में बताते हुए फाइलेरिया से बचाव एवं रोकथाम की जानकारी दी कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

जिला मलेरिया अधिकारी धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि यह अभियान 10 फरवरी से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलेगा अभियान की अंतर्गत आशा आंगनबाड़ी की टीम डोर टू डोर भ्रमण करते हुए ग्रामीण जनों के सामने दवा का सेवन कराएंगी किसी भी सूरत में दवाई उन्हें नहीं दिया जाना है।

दवा का सेवन अपने सामने ही करवाना है इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अश्वनी कुमार ने बताया कि जनपद में फाइलेरिया मुक्ति का अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जाएगा जिसमें लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संबंधित रोगियों की जांच के लिए रात्रि कालीन जांच सुविधा भी उपलब्ध कराए जाने की योजना है। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि सुरेंद्र मौर्य, चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर कीर्ति आजाद बिन्द, प्रशांत दूबे, अखिलेश कुमार सिंह, समेत सभी स्टाफ मौजूद रहे।

पीएम कंपोजिट विद्यालय घोरावल में भी स्कूली छात्रों को खिलाकर फाइलेरिया रोधी खुराक खिलाकर अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक मौजूद रहे।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *