Dastak Hindustan

फिर से नंबर वन बनने के लिए NOKIA ने तैयार किया तगड़ा प्लान

नई दिल्ली :- अगर आपको लगता है कि नोकिया फोन का जमाना खत्म हो गया है तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है। अब तक नोकिया एमएमडी ग्लोबल के तहत स्मार्टफोन बनाती थी, लेकिन अब एचएमडी ने नोकिया के लिए फोन बनाना बंद कर दिया है। HMD ने अपने ब्रांड से स्मार्टफोन लॉन्च करने का फैसला किया है। ऐसे में दुनिया भर के कई यूजर्स को लगता है कि नोकिया की कहानी अब खत्म हो गई है, लेकिन ऐसा नहीं है।

नोकिया का नया प्लान

दरअसल, नोकिया एक नया सफर शुरू कर रहा है। कंपनी अपनी ब्रांडिंग में कुछ बदलाव कर रही है। अपना बिजनेस मॉडल बदल रही है. नोकिया ने कंपनी की परिचालन लागत को कम करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। कुछ दिनों पहले मीडिया में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 2024 में नोकिया दुनिया भर में अपने 10,000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है। इसके पीछे नोकिया का मकसद अपनी कंपनी के खर्चों को कम करना है। अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक नोकिया कंपनी 2024 में 2-4 नहीं बल्कि कुल 17 स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया अपने कुछ नए स्मार्टफोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश कर सकती है। 2024 में आयोजित किया गया।

नोकिया फोन में बदलाव संभव!

इसलिए ऐसा लग रहा है कि इस बार नोकिया फोन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि कंपनी अपने फोन बिना HMD के लॉन्च करेगी। ऐसे में इस बार लॉन्च होने वाले नोकिया फोन की ब्रांडिंग अलग तरह की हो सकती है। इसके अलावा नोकिया के स्पेसिफिकेशन्स या फीचर्स में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *