Dastak Hindustan

पाकिस्तान ने सील किया बॉर्डर, इंटरनेट भी बंद; PM की रेस में नवाज शरीफ आगे

इस्लामाबाद (पाकिस्तान):- पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए मतदान जारी है। नेशनल असेंबली और चारों राज्यों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस चुनाव में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आगे चल रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि जेल में बंद इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) भी चमत्कार कर सकती है। सुबह आठ बजे से वोटिंग जारी है। आज रात तक ही नतीजे आने की संभावना है।चुनाव को नतीजों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान ने अपनी सारी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को सील कर दिया है।

इंटरनेट और मोबाइल सर्विस भी बंद

इंटरनेट मॉनिटर नेटब्लॉक्स ने कहा है कि वास्तविक समय के डेटा से पता चलता है कि देश में मोबाइल नेटवर्क के साथ-साथ इंटरनेट ब्लैकआउट कर दिया गया है। यह घटना चुनाव के दिन हुई है। आपको बता दें कि विपक्ष सेना और सरकार पर महीनों से डिजिटल सेंसरशिप का आरोप लगा रहा है।

हालांकि, मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “आतंकवादी गतिविधियों में हाल में हुई वृद्धि के परिणामस्वरूप पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था पर असर पड़ा है। सुरक्षा खतरों को ध्यान में रखते हुए ऐसे कदम उठाने पड़े हैं।”पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने मोबाइल फोन सर्विस चालू करने की मांग की है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *