Dastak Hindustan

नेटफ्लिक्स के निवेशक इसे ट्रेडमिल से उतरने नहीं देंगे

नई दिल्ली :- नेटफ्लिक्स (एनएफएलएक्स.ओ), नया टैब खोलता हैट्रेडमिल पर फंस गया है। जबकि प्रतिस्पर्धी निवेशक विकास के मुकाबले मुनाफे को पुरस्कृत कर रहे हैं, मंगलवार को बाजार बंद होने के बाद स्ट्रीमिंग सेवा का स्टॉक 8% बढ़ गया जब उसने उम्मीद से बेहतर तिमाही ग्राहक वृद्धि दर्ज की। नया टैब खोलता है. कंपनी नई संभावनाएं जोड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, लेकिन शेयरधारकों को निराशा हाथ लग रही है।

सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी टेड सारंडोस और ग्रेग पीटर्स के नेतृत्व वाले समूह ने कहा कि नेटफ्लिक्स ने चौथी तिमाही के दौरान 13 मिलियन अतिरिक्त ग्राहकों को आकर्षित किया, जो कि एलएसईजी के अनुसार विश्लेषकों के 8.9 मिलियन के पूर्वानुमान से कहीं अधिक है। कुल मिलाकर, नेटफ्लिक्स के वैश्विक स्तर पर 260 मिलियन सशुल्क सदस्य हैं।

नये विज्ञापन स्तर एक भूमिका निभा रहे हैं। जूस सब्सक्रिप्शन के लिए नेटफ्लिक्स ने नवंबर 2022 में विज्ञापनों के साथ कम कीमत वाला विकल्प पेश किया और उन लोगों को भुगतान करने के लिए मजबूर किया जो अन्य लोगों के खाते साझा कर रहे थे। नेटफ्लिक्स उन स्तरों को नहीं तोड़ता है, और विज्ञापन अभी तक भौतिक नहीं है। लेकिन इसका लाभ इसके नए ग्राहकों की कुल वृद्धि में परिलक्षित होता है।

जबकि नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग में स्पष्ट विजेता हो सकता है क्योंकि यह अपने ग्राहकों को बढ़ा सकता है और 17% की चौथी तिमाही का ऑपरेटिंग मार्जिन उत्पन्न कर सकता है – 2022 की चौथी तिमाही में मार्जिन दोगुने से भी अधिक – कंपनी ने नोट किया कि इसे बनाए रखने के लिए खर्च बढ़ाना होगा ऊपर की ओर विकास. सामग्री परिशोधन 2016 से तीन गुना बढ़कर पिछले वर्ष के 14.2 बिलियन डॉलर हो गया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *