Dastak Hindustan

सीतारमण ने विजयकांत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका निधन तमिल राजनीति के लिए बड़ी क्षति है

चेन्नई (तमिलनाडु):- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि अभिनेता से नेता बने विजयकांत एक स्व-निर्मित व्यक्ति थे और उनका निधन तमिल राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है। यहां विजयकांत को श्रद्धांजलि देने वाले मंत्री ने कहा कि दिवंगत नेता जो डीएमडीके के प्रमुख थे उनके बहुत बड़े अनुयायी थे। मैं केंद्र सरकार और माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से विजयकांत को सम्मान देने के लिए यहां आया हूं जो तमिल राजनीति में एक बहुत ही महत्वपूर्ण नेता थे।

कैप्टन विजयकांत को सबसे मानवीय राजनीतिक नेता के रूप में जाना जाता था। उन्होंने एक विशाल अनुयायी जैसा कि आप इसे यहां देख सकते हैं। वह एक स्व-निर्मित व्यक्ति थे। उन्होंने जो कुछ भी कमाया जो कुछ भी उन्होंने खर्च किया वह सार्वजनिक रूप से उनके प्रयासों से हासिल किया गया था। वह उस हद तक एक बहुत ही ईमानदार व्यक्ति थे। और जो कुछ भी उन्होंने खर्च किया गरीबों के कल्याण के लिए उनकी सारी कमाई थी सीतारमण ने कहा उन्होंने उस प्रथा को बदल दिया जो मौजूद थी।

इसमें उन्होंने अपने लिए काम करने वालों को समान माना। उन्होंने जो खाया जिस पर बैठे वे सभी वही चीजें थीं जो उन्होंने दूसरों को भी दीं। उन्होंने लोगों के साथ अलग व्यवहार नहीं किया क्योंकि वे अलग-अलग काम कर रहे थे। यही इस नेता की विशेषता और गुणवत्ता थी और यही कारण है कि आज आप पाते हैं कि करोड़ों लोग उन्हें अंतिम सम्मान देने के लिए कतार में खड़े हैं। कल मुझे बताया गया कि लाइनें 9 तक बढ़ गई।

दस किलोमीटर यह तमिल राजनीति के लिए बहुत बड़ी क्षति है उन्होंने कहा तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने भी दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। डीएमडीके की स्थापना करने वाले विजयकांत का 71 वर्ष की आयु में सीओवीआईडी  19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद चेन्नई में निधन हो गया।

व्यापक रूप से कैप्टन के रूप में जाने जाने वाले विजयकांत का जीवन तमिल फिल्म उद्योग में एक सफल करियर द्वारा चिह्नित किया गया था। राजनीति में कदम रखने से पहले उन्होंने 154 फिल्मों में काम किया। उन्होंने विरुधाचलम और ऋषिवंडियम निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *