Dastak Hindustan

सेंचुरियन में जीत के बाद अफ्रीका की टीम में हुएं बड़े बदलाव

सेंचुरियन :- दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग चोट के कारण IND vs SA दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दूसरा और अंतिम टेस्ट केपटाउन में 3 से 7 जनवरी तक खेला जाना है।

अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को बावुमा की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे। टेम्बा बावुमा के पहले टेस्ट के पहले दिन ही चोटिल होकर बाहर जाने के बाद डीन एल्गर को टीम का कार्यवाहक कप्तान बनाया गया था।

बावुमा सेंचुरियन में IND vs SA पहले टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने नहीं आए। 33 वर्षीय खिलाड़ी को बॉक्सिंग डे टेस्ट के शुरुआती दिन गेंद को रोकने के प्रयास के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लग गई थी।

बावुमा की अनुपस्थिति में एल्गर ने टीम की कप्तानी की और पहली पारी में 185 रन बनाकर टीम का शानदार ढंग से नेतृत्व किया। एलगर ने दक्षिण अफ्रीका को बड़ी बढ़त दिलाने में अहम रोल निभाया। कार्यवाहक कप्तान को तेज गेंदबाज मार्को जानसेन से अच्छा सहयोग मिला, जिन्होंने नाबाद 84 रन बनाकर मेजबान टीम की बढ़त 163 रन तक पहुंचाने में मदद की।

दूसरी ओर डेब्यूटेंट नांद्रे बर्गर ने इसके बाद गेंदबाजी में मोर्चा संभाला और टीम इंडिया के 4 विकेट लेकर बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन ही साउथ अफ्रीका को पारी और 32 रन से जीत दर्ज कराने में अहम रोल अदा किया। भारतीय टीम दूसरी पारी में मात्र 132 रनों पर ढेर हो गई।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *