Dastak Hindustan

‘मिचौंग’ के कारण आज फिर कई जगहों पर होगी भारी बारिश

नई दिल्ली:- चक्रवात मिचौंग (Cyclone Michaung) के कारण तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में बुरा हाल है। हालांकि, स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। वहीं, चेन्नई में सबसे ज्यादा लोग बारिश के कारण बाढ़ के हालातों से जूझ रहे हैं।

उत्तर भारत की बात करें तो यहां गुलाबी ठंड का दौर अब धीरे धीरे ठिठुरन भरी सर्दी में बदलता नजर आ रहा है। दिल्ली-एनसीआर के साथ- साथ हरियाणा पंजाब राजस्थान पश्चिमी उत्तर प्रदेश गुजरात व पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी सप्ताह न्यूनतम तापमान में गिरावट के आसार हैं।

चेन्नई मौसम विभाग ने तटीय राज्य के दस जिलों में हल्की आंधी और बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है। तमिलनाडु के चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट और वेल्लोर जिलों में मध्यम बारिश के साथ हल्की आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।

तूफान का सबसे ज्यादा असर आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हुआ। दोनों राज्यों में 100 से ज्यादा ट्रेनें और 50 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं। तमिलनाडु के मुख्य सचिव ने बताया कि तूफान की वजह से राज्य में 2 दिनों के भीतर 3 महीने की बारिश हो गई। वहीं, चेन्नई शहर बारिश की वजह से डूब गया था। अब जाकर हालात सुधरे हैं।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *