Dastak Hindustan

दिल्ली की सड़कों पर बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री ने खेला क्रिकेट

नई दिल्ली:- ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स आज सुबह दिल्ली पहुंचे। उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को पुष्पांजलि अर्पित की। आज सोमवार को राजधानी दिल्ली की सड़कों पर बच्चों के साथ गली क्रिकेट खेलते हुए नजर आए।

मार्ल्स ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 14 से 18 साल के बच्चों से बातचीत की। बाद में उन्होंने गेंदबाजी भी की। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री मार्ल्स और विदेश मंत्री पेनी वॉन्ग सुबह-सुबह नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे। यहां पर उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स को दिल्ली के साउथ ब्लॉक लॉन में गार्ड ऑफ ऑनर मिला। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर आज ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस और विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया 2+2 रक्षा और विदेश मंत्रिस्तरीय वार्ता करेंगे।

इन चर्चाओं में भारत-आस्ट्रेलिया व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों को शामिल किया जाएगा। जयशंकर और आस्ट्रेलिया विदेश मंत्री वोंग 21 नवंबर को 14वीं विदेश मंत्रिस्तरीय फ्रेमवर्क वार्ता भी करेंगे।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *