Dastak Hindustan

पूर्व की सरकारों ने मछुआ समाज के साथ किया भेदभाव- संजय निषाद

प्रतापगढ़ (राजस्थान):- आज दिनांक 13 सितंबर दिन बुधवार को निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद जी जनपद प्रतापगढ़ के दौरे पर  हैं । उन्होंने प्रतापगढ़ के जिला पंचायत सभागार में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार मत्स्य विभाग को बेहतर बनाने के लिए दिन-रात प्रयासरत है उत्तर प्रदेश के मछुआ समाज को मत्स्य विभाग की सभी लाभकारी योजनाओं का लाभ मिल सके उसके लिए नित नई योजनाएं बनाई जा रही हैं।

निषाद जी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस की केंद्र सरकार ने 67 वर्ष में पूरे देश की मछुआरों के लिए केवल 3000 करोड रुपए दिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 2014 से 2023 तक 39000 करोड रुपए पूरे देश के मछुआ समाज के लिए दिए हैं। पूर्व की केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने मछुआ समाज के साथ भेदभाव की नीति अपनाई हैं।

निषाद जी ने बताया कि प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार राज्य में प्रधान मंत्री मत्स्य संपदा योजना मुख्यमंत्री माता से संपदा योजना प्रधानमंत्री मछुआ दुर्घटना बीमा योजना किसान क्रेडिट कार्ड मत्स्य पालन क्षेत्र में निषादराज वोट योजना और मछुआ कल्याण कोष की स्थापना की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मछुआ समाज के जो व्यक्ति प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना से वंचित रह गए हैं। उनको मत्स्य विभाग मछुआ कल्याण कोष के तहत आवास देने का काम करेगा।

उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड भारत योजना से वंचित मछुआ समाज के व्यक्तियों को बेहतर चिकित्सा लाभ के लिए मत्स्य विभाग मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष की तर्ज पर चिकित्सा लाभ देने का काम करेगा।  निषाद जी ने बताया कि निषाद पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों में अपनी सिंबल पर चुनाव लड़ेगी और जीत का दिल्ली की संसद में अपना सिंबल पहुंचाएगी।

आज जनपद प्रतापगढ़ के सभी कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की गई है। समीक्षा बैठक में तय किया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव निषाद पार्टी एनडीए के घटक दल के रूप में भारतीय जनता पार्टी के साथ मजबूती से खड़ी होगी प्रधानमंत्री जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाया जाएगा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *