Dastak Hindustan

मेकेदातु बांध पर सिद्दारमैया के बयान के खिलाफ आंदोलन करेगी पीएमके

चेन्नई (तमिलनाडु ):- तमिलनाडु में वन्नियार समुदाय की शक्तिशाली राजनीतिक शाखा पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के उस बयान के खिलाफ पूरे राज्‍य में आंदोलन की योजना बना रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र को कावेरी नदी पर उनके राज्‍य में मेकेदातु में एक बांध के निर्माण की अनुमति देनी चाहिए।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि तमिलनाडु के पास बांध के निर्माण का विरोध करने का कोई आधार नहीं है और वह अनावश्यक रूप से परेशानी पैदा कर रहा है।

पीएमके के संस्थापक नेता डॉ. एस. रामदास ने बुधवार को एक बयान में कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने यह कहकर अपनी अज्ञानता की पराकाष्ठा व्यक्त की है कि तमिलनाडु को कावेरी पर मेकेदातु में बांध बनाने की कर्नाटक की योजना पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

पीएमके नेता ने सिद्दारमैया के इस बयान की भी निंदा की कि तमिलनाडु के पास बांध के निर्माण का विरोध करने का कोई आधार नहीं है और राज्य इस मुद्दे पर अनावश्यक परेशानी पैदा कर रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि तमिलनाडु और कर्नाटक दो अलग-अलग देश नहीं हैं और वे एक ही देश के दो राज्य हैं। डॉ. रामदास ने कहा कि कर्नाटक को भारतीय संविधान के दायरे में काम करना होगा और वह अपने दम पर काम नहीं कर सकता।

पीएमके नेता ने कहा कि पार्टी मेकेदातु बांध मुद्दे पर कर्नाटक सरकार के रुख के खिलाफ राज्यव्यापी जागरूकता अभियान और आंदोलन चलाएगी।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *