Dastak Hindustan

जानिए अभिनव अरोड़ा के बारे में, स्कूल में कभी कोई साथ बैठना नहीं करता था पसंद

नई दिल्ली :- इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्चे की वीडियो वायरल हो रही है, ये बच्चा गणेश जी को मोदक खिलाते हुए खूब रो रहा है उसकी आंखों से आंखू निकल रहे हैं। अकसर इस बच्चे की वीडियो इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं, कभी ये कथा सुनाते हुए तो कभी भजन गाते दिखता है।

सुबह 3:30 बजे उठते हैं अभिनव

अभिनव दिल्ली के रहने वाले हैं और घर के पास ही एक प्राइवेट स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ते हैं। 9 साल के अभिनव को कम उम्र में भी शास्त्रों और वेदों का ज्ञान है। मीडिया में दिए अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि सुबह 3:30 बजे उनकी दिनचर्या शुरू होती है। वह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सबसे पहले माला जाप करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह 4 बजे घर पर ही पूजा करते हैं फिर 6:30 बजे तुलसी पूजा परिक्रमा कर अपने घर में विराजे बाल गोपाल को भोग लगाकर 7:30 बजे स्कूल जाते हैं।

लेखक तरुण राज अरोड़ा के बेटे हैं

फेमस लेखक और टेड स्पीकर तरुण राज अरोड़ा के बेटे अभिनव अरोड़ा का बचपन से ही अध्यात्म की तरफ रुझान है। वह अकसर घर पर भारतीय परिधान धोती कुर्ता पहनते हैं। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार पहले स्कूल में उनके साथ कोई बैठना पसंद नहीं करता था क्योंकि वह हर किसी से राधे-राधे और जय श्री राम कहकर मिलते थे। लेकिन अब हालत ऐसे हैं कि हर टीचर और सभी बच्चे उन्हें सामने से खुद राधे-राधे और जय श्री कृष्णा कहकर संबोधित करते हैं और क्लास में हर बच्चा उसके साथ बैठना चाहता है।

गुरुकुल से लेना चाहते हैं शिक्षा

सोशल मीडिया पर अकसर उनकी वीडियो वायरल होती है। वह देश के सबसे छोटे कथावाचकों में से एक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह खुद को बलराम मानते हैं और श्रीकृष्ण को छोटे भाई के रूप में पूजते हैं। वह राम और कृष्ण की तरह गुरुकुल से शिक्षा लेना चाहते हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *