Dastak Hindustan

संसद पर हमला करने की धमकियों को हम गंभीरता से लेते हैं- अरिंदम बागची

दिल्ली:- सिख फॉर जस्टिस (SFJ) प्रमुख पन्नू की संसद पर हमला करने की धमकी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “हम धमकियों को गंभीरता से लेते हैं। मैं उन चरमपंथियों की खोज के लिए बहुत अधिक विश्वसनीयता नहीं बढ़ाना चाहता, इससे धमकी देने वालों को बहुत कवरेज मिलती है। हमने अमेरिका और कनाडाई अधिकारियों के सामने इस मामले को रखा है।”

पिछले दिनों गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उसने 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमले की धमकी दी थी। इसके बाद गुरुवार को विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने प्रतिक्रया देते हुए कहा है

कि हम हम धमकियों को गंभीरता से लेते हैं पर कई बार मीडिया कवरेज के लिए इस प्रकार की धमकी दी जाती है। गौरतलब है कि, साल 2019 में भारत सरकार ने SFJ पर प्रतिबन्ध लगा दिया था।

जानकारी के लिए आपको बता दे की गुरपतवंत सिंह पन्नू पंजाब के अमृतसर के गाँव खानटोक का रहने वाला है। पन्नू ने पंजाब यूनिवर्सिटी से वकालत की पढ़ाई की और आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा चला गया।

यहाँ पन्नू कुछ चरमपंथी संगठनों के कांटेक्ट में आया और खालिस्तान की मांग की मांग उठाने लगा। कुछ समय बाद उसने सिख फॉर जस्टिस नाम का संगठन बनाया जिसका प्रमुख उद्देश्य खालिस्तान की मांग है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *