Dastak Hindustan

शपथ ग्रहण से पहले रेवंत रेड्डी पहुंचे हैदराबाद

हैदराबाद (तेलंगाना):- गुरुवार को अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले तेलंगाना के मनोनीत मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी राष्ट्रीय राजधानी में शीर्ष कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद पार्टी समर्थकों के भव्य स्वागत के लिए हैदराबाद पहुंचे। विधानसभा चुनाव में भारी जीत।

इससे पहले दिन में रेड्डी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने हैदराबाद रवाना होने से पहले कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की।

राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात के बाद एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया तेलंगाना के मनोनीत सीएम @revanth_anumula को बधाई। उनके नेतृत्व में कांग्रेस सरकार तेलंगाना के लोगों को दी गई अपनी सभी गारंटी पूरी करेगी और प्रजाला सरकार बनाएगी।

रेड्डी ने साथी पार्टी नेताओं और समर्थकों की उनके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक सराहना की और अपने वफादारों के स्नेह को स्वीकार किया जो हर चुनौती और जीत के दौरान उनके साथ खड़े रहे।

मैं तहे दिल से माननीय एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तेलंगाना की मां हमारी प्यारी सोनिया अम्मा प्रेरणादायक नेता राहुल गांधी जी करिश्माई प्रियंका गांधी जी एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल जी कर्नाटक के डिप्टी सीएम का आभार व्यक्त करता हूं। डीके शिवकुमार प्रभारी महासचिव-तेलंगाना माणिकराव ठाकरे जी और सबसे अंत में हमारे कांग्रेस के सिपाही जो हर सुख-दुख में हमारे साथ खड़े रहे रेड्डी ने एक्स पर पोस्ट किया।

निवर्तमान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के कड़े आलोचक के रूप में देखे जाने वाले रेवंत विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का चेहरा थे और उन्होंने जोशीला अभियान चलाया था। मल्काजगिरी से लोकसभा सांसद उन्होंने टीडीपी छोड़ दी और 2017 में कांग्रेस में शामिल हो गए।

जून 2021 में उन्हें एन उत्तम कुमार रेड्डी की जगह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। राज्य की स्थापना के बाद पहली बार कांग्रेस ने तेलंगाना में 119 में से 64 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया।

बीजेपी ने आठ सीटें जीतीं और भारत राष्ट्र समिति जिसने 10 वर्षों तक भारत के सबसे युवा राज्य पर शासन किया 38 सीटों पर कांग्रेस से काफी पीछे रही। बीजेपी ने आठ सीटें जीतीं और एआईएमआईएम को सात सीटें मिलीं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *