Dastak Hindustan

जयपुर : करणी सेना प्रमुख का पार्थिव शरीर राजपूत सभा भवन लाया गया

जयपुर (राजस्थान):- राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के पार्थिव शरीर को लोगों के अंतिम दर्शन के लिए गुरुवार सुबह राजस्थान के जयपुर में राजपूत सभा भवन लाया गया । सुखदेव के समर्थकों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

राजपूत सभा भवन के एक आयोजक ने बताया कि इसके बाद सुखदेव सिंह के पार्थिव शरीर को जयपुर के श्री भवानी निकेतन स्कूल परिसर से होते हुए हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी गांव ले जाया जाएगा। सुखदेव सिंह का अंतिम संस्कार गुरुवार दोपहर उनके पैतृक गांव गोगामेड़ी में किया जाएगा।

अभी पुष्प अर्पित करने का कार्यक्रम है। भवन निकेतन से उनके पार्थिव शरीर को गोगामेड़ी ले जाया जाएगा और रास्ते में विभिन्न इलाकों और सड़कों पर पुष्प अर्पित किए जाएंगे। वह राजस्थान के एक सामाजिक नेता थे न केवल राजपूतों के लिए बल्कि सभी के लिए। राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष रामसिंह चंदलेई ने गुरुवार को कहा इसलिए जहां भी उनका पार्थिव शरीर ले जाया जाएगा उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।

मंगलवार को जयपुर में गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या से राजपूत समुदाय में आक्रोश फैल गया जिसने बुधवार को राज्यव्यापी बंद की घोषणा की। हालांकि बाद में बंद वापस ले लिया गया।

राजस्थान पुलिस ने बुधवार को दो शूटरों की पहचान की जिनके बारे में पुलिस का कहना है कि वे इस हत्या में शामिल थे। राज्य पुलिस ने बताया कि दोनों हमलावरों की पहचान रोहित राठौड़ मकराना और नितिन फौजी के रूप में की गई है उन्होंने बताया कि नितिन फौजी हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है।

तीसरा हमलावर नवीन शेखावत पुलिस के साथ गोलीबारी के दौरान गोगामेडी के आवास पर मारा गया। पुलिस ने बताया कि गोगामेडी का एक सुरक्षा गार्ड गोलीबारी में घायल हो गया।

जयपुर में सरेआम हत्या के बाद बुधवार को स्टेशन हाउस ऑफिसर समेत दो पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *