Dastak Hindustan

एप्पल के आइफोन-15 की भारत में आज से बिक्री शुरू

मुंबई (महाराष्ट्र):- मुंबई के एप्पल स्टोर BKC के बाहर आई फोन-15 खरीदने के लिए ग्राहकों की लंबी कतार देखी गई। एप्पल का आइफोन-15 (Apple iPhone 15) की भारत में आज से बिक्री शुरू कर दी गई है। मुंबई के बीकेसी स्थित एप्पल स्टोर पर भी लोग आइफोन का लेटेस्ट वर्जन खरीदने पहुंचे। वहीं दिल्ली में साकेत स्थित सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में आइफोन खरीदने के लिए लोगों की भीड़ देखी गई।

एप्पल ने 12 सितंबर को नई जेनरेशन के गैजेट्स को लॉन्च किया था, जिसमें आइफोन-15 के 4 मॉडल्स भी शामिल हैं। भारत में 22 सितंबर से इनकी बिक्री शुरू कर दी गई है। इनकी प्रिबुकिंग लॉन्च के साथ ही शुरू हो गई थी। पहले से आइफोन बुक करने वाले ग्राहक स्टोर पर पूरा भुगतान करके आइफोन-15 ले जा सकते हैं।

भारत में आज से आई फोन-15 की बिक्री शुरू होने के चलते दिल्ली के साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में स्थित एप्पल स्टोर के बाहर लोगों की कतारे देखी गईं। इसी तरह महाराष्ट्र में मुंबई के एप्पल स्टोर BKC के बाहर आई फोन-15 खरीदने के लिए ग्राहकों की लंबी कतार देखी गई।

आइफोन-15 प्रो और प्रो मैक्स दोनों सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले के साथ आते हैं, जो प्रोमोशन को सपोर्ट करते हैं। ये नए डिस्प्ले ऑलवेज-ऑन कार्यक्षमता और iOS 17 के नए स्टैंडबाय मोड को सपोर्ट करते हैं।

A17 प्रो चिप इन लेटेस्ट प्रो वर्जन iPhones में दी गई है। एप्पल एक ऐसे गेमिंग अनुभव की कल्पना करता है, जो नए जीपीयू के साथ मिलकर मोबाइल गेमिंग को बदलने की क्षमता रखता है। इन iPhones में Apple का अब तक का सबसे अच्छा कैमरा सिस्टम भी मौजूद है। इन फोन्स में दिए गए कैमरा लेंस में एक मॉडर्न 48-मेगापिक्सेल कैमरा है, जो कम रोशनी वाली फोटोग्राफी, कम लेंस फ्लेयर और AI-संचालित फुल-रेज HEIF तस्वीरों के लिए मुफीद है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *