Dastak Hindustan

छात्रावास में फूड पॉइजनिंग की शिकायत के बाद कई बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया

जबलपुर (मध्यप्रदेश ):- जबलपुर में एक छात्रावास में फूड पॉइजनिंग की शिकायत के बाद कई बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया, “आदिवासी छात्रावास में शाम बच्चियों ने पेट दर्द और उल्टी की शिकायत दर्ज़ की। वार्डन ने तुरंत इसकी जानकारी प्रशासन को दी। एंबुलेंस भेज कर बच्चियों को लाया गया। उनका इलाज जारी है। बच्चों की हालत स्थिर है। सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। हमारे पास अभी 62 बच्चियों के बीमार होने की सूचना है।”

जानकारी के अनुसार, एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के छात्रावास में करीब 450 बच्चे रहते हैं। सोमवार की रात बच्चों ने रात के खाने में दाल-चावल और कटहल की सब्जी खाई थी। जिसके बाद बच्चों को उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत होने लगी। देखते ही देखते छात्रावास के लगभग सौ से अधिक बच्चे उल्टी करते हुए जमीन पर गिरने लगे।

यह देख छात्रावास प्रबंधन में हड़कंप मच गया। उन्होंने तत्काल इनकी जानकारी संबंधित अधिकारियों के साथ पुलिस और प्रशासन को दी। इधर खबर लगते ही जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और तत्काल एंबुलेंस की मदद से सभी को अस्पताल पहुंचाया गया।

गौरखपुर एसडीएम पंकज मिश्रा, तहसीलदार रश्मी चौधरी समेत प्रशासनिक विभाग के अधिकारी और पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर बारी-बारी से बच्चों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाना शुरू किया। इस दौरान छात्रावास में तत्काल मौके पर एंबुलेंस बुलाई गईं, लेकिन फूड प्वाइजनिंग से बीमार बच्चों की संख्या देखते ही देखते सौ के ऊपर पहुंच गई। इतनी संख्या में सभी को अस्पताल पहुंचाने में प्रशासनिक अधिकारियों को पसीने छूट गए। इधर तत्काल शहर के सभी कोनों से शासकीय एंबुलेंस को छात्रावास पहुंचाया गया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *