Dastak Hindustan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 तारीख को जयपुर दौरे पर रहेंगे

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह को संबोधित करने के लिए 25 सितंबर को जयपुर में होंगे। चारों यात्राएं 19-22 सितंबर के बीच अलवर, जयपुर, कोटा और जोधपुर में समाप्त होंगी।

परिवर्तन संकल्प महासम्मेलन नामक मुख्य समापन समारोह 25 सितंबर को जयपुर में होगा। राज्य चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने कहा, “यह यात्रा एक ऐतिहासिक समारोह होगी और इसमें एक विशाल सभा होगी, जिसमें पार्टी कार्यकर्ता और नागरिक भाग लेंगे।”

पहले यह बैठक जयपुर के धानक्या में होने वाली थी, जहां जनसंघ के संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्म हुआ था। 25 सितंबर को उपाध्याय की जयंती है और पहले मोदी की सभा धानक्या में ही होनी थी। लेकिन बीजेपी इसे मेगा इवेंट बनाकर राजनीतिक लाभ लेना चाहती है इसलिए बैठक का स्थान धानक्या से बदलकर अजमेर रोड कर दिया गया।

राजस्थान में 52 हजार बूथ हैं और हर बूथ से 10 कार्यकर्ताओं को बैठक में बुलाया गया है। प्रधानमंत्री 11 महीने में आठ बार राजस्थान आ चुके हैं। पिछले साल 30 सितंबर को जब मोदी गुजरात में अंबा माता मंदिर गए थे, तो वह सिरोही जिले के आबू रोड से होते हुए वहां गए थे।

मोदी की अगली यात्रा 1 नवंबर, 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम की थी और इसके बाद इस साल 8 जनवरी को तीसरी बार भीलवाड़ा की यात्रा की गई। मोदी ने गुर्जर समुदाय के पूज्य देवता देवनारायण की जयंती समारोह में हिस्सा लिया था। 12 फरवरी को प्रधानमंत्री दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के लिए दौसा जिले में आए और 10 मई को उन्होंने नाथद्वारा और आबू रोड में बड़ी सभाओं को संबोधित किया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *