Dastak Hindustan

कंस्ट्रक्शन कंपनी के शेयर खरीदने की मची होड़, ₹55 पर आया शेयर का भाव

नई दिल्ली :- पटेल इंजीनियरिंग के शेयरों में शुक्रवार को जबरदस्त तेजी रही। कंपनी के शेयर कारोबार के दौरान 5% के अपर सर्किट पर थे और शेयर 55.40 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में यह तेजी एक पॉजिटिव खबर के बाद आई है। दरअसल, कंपनी के संयुक्त उद्यम द्वारा महाराष्ट्र कृष्णा वैली डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से 249.96 करोड़ रुपये की सिंचाई परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाले की घोषणा की है।

 

क्या है डिटेल

कॉन्ट्रैक्ट के तहत, पटेल इंजीनियरिंग की हिस्सेदारी (40 फीसदी) 99.98 करोड़ रुपये है। इस काम में नीरा देवघर दाहिनी तट मुख्य नहर के लिए किमी 66 से किमी 76 तक पाइप लाइन डिस्ट्रिब्यूटर नेटवर्क का निर्माण शामिल है। परियोजना को 30 महीने की अवधि में पूरा किया जाना है। यह परियोजना महाराष्ट्र राज्य, ग्राम-वाघोशी से कपडगांव, तालुका-खंडाला, जिला-सतारा में स्थित है। सितंबर में कंपनी को अपने जेवी पार्टनर के साथ, मध्य प्रदेश जल निगम से 1,275.30 करोड़ रुपये की शहरी इंफ्रा विकास परियोजना के लिए अवॉर्ड मिला था।

अगस्त में मिले थे ये कॉन्ट्रैक्ट

आपको बता दें कि पटेल इंजीनियरिंग और उसके संयुक्त उद्यम भागीदार को एनएचपीसी लिमिटेड से लॉट-4 के लिए सिविल कार्यों के निर्माण के लिए मल्टीनेशनल प्रोजेक्ट का कॉन्ट्रैक्ट मिला था। कॉन्ट्रैक्ट में कंपनी की हिस्सेदारी 1,818.56 करोड़ रुपये है। मध्य प्रदेश सरकार के उपक्रम ने इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण, परीक्षण, कमीशनिंग, ट्रायल रन और 10 वर्षों के लिए संचालन और रखरखाव के लिए 1,275.30 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट के लिए संयुक्त उद्यम (जेवी) सौदे में पटेल इंजीनियरिंग को सबसे कम बोली लगाने वाला घोषित किया। कॉन्ट्रैक्ट में कंपनी की हिस्सेदारी 35 फीसदी या रुपये है। परियोजना के लिए 446.36 करोड़ रुपये, जिसकी समय सीमा 24 महीने है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *