Dastak Hindustan

नई दिल्ली में अमित शाह ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली :-  मणिपुर में 3 मई को शुरू हुई जातीय हिंसा के बाद हालात में लगातार उतार चढ़ाव लगा हुआ है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 24 जून को नई दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्विटर कर दी जानकारी

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार शाम ट्विटर पर यह जानकारी देते हुए लिखा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए 24 जून को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा के बुधवार शाम यहां गृह मंत्री से मुलाकात के बाद यह घोषणा की गई।मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने कुछ दिन पहले इंफाल का दौरा किया था

पिछले महीने चार दिनों के लिए मणिपुर का दौरा किया था

हिंसा में अब तक करीब 120 लोगों की जान गई है और 3,000 से अधिक घायल हुए हैं। अमित शाह ने भी पिछले महीने चार दिनों के लिए मणिपुर का दौरा किया था और राज्य में शांति कायम करने के अपने प्रयासों के तहत विभिन्न वर्ग के लोगों से मुलाकात की थी। इस हिंसा ने 120 लोगों की जान गई। हिंसा के बाद बड़ी तादाद में आम नागरिकों को घर से बेघर होना पड़ा है।

गाड़ी चालक के उतरकर जाने के बाद हुआ विस्फोट

मणिपुर में बुधवार को एक पुलिया के पास खड़ी एसयूवी वाहन में विस्फोट होने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी के अंदर रखा बम संभवत तब फटा जब चालक उतर कर वहां से चला गया। तीनों व्यक्ति उस वाहन के पास खड़े थे और विस्फोट की चपेट में आने से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि तीनों को बिष्णुपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने एक की हालत गंभीर बताई ।

ऐसी अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *