Dastak Hindustan

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में हुई भारी बारिश

नई दिल्ली:- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हुई। वीडियो कर्तव्य पथ से है।राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिन गर्मी से राहत रहेगी। मौसम विभाग का मानना है कि अगले 6 दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होगी। इसके चलते अधिकतम तापमान भी सामान्य से कम रहने की संभावना है। आज भी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है।

वही मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। इनमें मुंगेशपुर, जाफरपुर कला, नजफगढ़, पालम आदि इलाके शामिल हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार देश के कई राज्यों में आज भयंकर लू चलने के संकेत हैं। इन राज्यों में ईस्ट यूपी, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, झारखंड, विदर्भ, तेलंगाना, ईस्ट एमपी और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके शामिल हैं। आईएमडी ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, पूर्वोत्तर के राज्यों असम और मेघालय में आज भारी बारिश की संभावना है। इसके चलते अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिली है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को जहां अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री रहा तो वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री कम है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार देश के कई राज्यों में आज भयंकर लू चलने के संकेत हैं। इन राज्यों में ईस्ट यूपी, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, झारखंड, विदर्भ, तेलंगाना, ईस्ट एमपी और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके शामिल हैं। आईएमडी ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, पूर्वोत्तर के राज्यों असम और मेघालय में आज भारी बारिश की संभावना है। देश में ऐसे भी कई राज्य हैं, जहां आज तेज बारिश होने के आसार हैं। आईएमडी ने बताया कि पूर्वी राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, रायलसीमा, केरल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार और माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है।

इस तरह की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *