Dastak Hindustan

राजस्थान में बारिश बनी आफत, 15 हजार लोगों को छोड़ना पड़ा अपना घर

जयपुर (राजस्थान):- राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते मौसम का हाल बिल्कुल बिगड़ गया है। प्रदेश के कई जिलों में दो दिन तक लगातार बारिश का दौर जारी रहा। बिगड़ते मौसम के चलते राज्य के 7 लोगों की मौत हो गई और 15 हजार लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा।

निचले हिस्सों में घुसा पानी 

लगातार बारिश के चलते निचले स्थानों में पानी भर गया जिसके चलते लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। वहीं मामले की जानकारी के बाद सीएम अशोक गहलोत खुद प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। इसके अलावा बीकानेर और जोधपुर में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

 बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग का कहना है कि आज पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा संभाग में अनेक इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा बीकानेर और जोधपुर में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

बादल गरजने के साथ चलेंगी तेज हवाएं 

मौसम विभाग ने कोटा, सवाई माधोपुर, बारां और आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।राजधानी जयपुर में बादल छाए रहे और कई जगहों पर बारिश हुई। यहां का अधिकतम तापमान 7.6 डिग्री गिरकर 31.8 डिग्री सेल्सियस हो गया। लगातार बारिश के चलते कई निचले स्थानों में पानी भर गया जिसके चलते लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया।अजमेर में हो रही लगातार बारिश से जेएलएन सरकारी अस्पताल में चिकित्‍सा सेवाएं प्रभावित हुईं। इसके साथ ही इन सभी जगहों पर बादल गरजने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं।

राजधानी जयपुर में बदला मौसम का मिजाज 

राजधानी जयपुर में बादल छाए रहे और कई जगहों पर बारिश हुई। यहां का अधिकतम तापमान 7.6 डिग्री गिरकर 31.8 डिग्री सेल्सियस हो गया। वहीं अजमेर में हो रही लगातार बारिश से जेएलएन सरकारी अस्पताल में चिकित्‍सा सेवाएं प्रभावित हुईं। अस्पताल में पानी घुस गया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *