Dastak Hindustan

लखनऊ : हजरतगंज में कोचिंग सेंटर की लिफ्ट में फंसे 12 छात्र

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार देर शाम एक कोचिंग के करीब 12 छात्र-छात्राएं लिफ्ट में फंस गए। सूचना पर हड़कंप मच गया। काफी देर तक प्रयास के बाद पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, ये घटना लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में नरही के अशोक मार्ग पर स्थित न्यू जनपथ परिसर में एक कोचिंग संस्थान में हुई। बताया गया है कि लिफ्ट में फंसने वाले छात्रों की उम्र 19 से 21 वर्ष के बीच में है। लखनऊ के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) मंगेश कुमार ने कहा कि लिफ्ट में फंसे छात्रों को एक घंटे के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया।

रेस्क्यू टीम के साथ पहुंचे कई अधिकारी

उन्होंने बताया कि जैसे ही लिफ्ट अटकी, संस्थान के लोगों ने 112 नंबर पर फोन किया, जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम घटना स्थल पर पहुंची। अपर्णा रजत कौशिक, डीसीपी (सेंट्रल) और हजरतगंज फायर स्टेशन के कर्मचारियों समेत लखनऊ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य कर्मी भी पहुंच गए।

सीएफओ ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट पहली और दूसरी मंजिल के बीच में फंस गई थी। रेस्क्यू टीमों ने दरवाजा खोलकर छात्रों को बाहर निकाला। कोचिंग संस्थान के निदेशक अभिषेक सिंघानिया ने कहा कि लिफ्ट में 12 छात्र थे, जिससे उसकी केबल टूट गई। इस बीच फंसे छात्रों के लिए खाना और पानी उपलब्ध कराया गया था।

20 दिन में चार बड़ी घटनाएं

4 जून : फैजाबाद रोड स्थित लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) पारिजात हाउसिंग में दो बार करीब 20 मिनट तक लिफ्ट में तीन लोग फंसे रहे

13 जून: पारिजात अपार्टमेंट में तीन बुजुर्ग समेत पांच लोग 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे। इसी दिन दूसरी घटना जानकीपुरम इलाके में एलडीए के सरगम अपार्टमेंट की लिफ्ट में हुई। एक मजदूर 20 मिनट तक फंसा रहा।

23 मई: लखनऊ के हुसैनगंज इलाके के एक निजी अस्पताल में लिफ्ट के शाफ्ट में गिरने से बुजुर्ग मरीज गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *