Dastak Hindustan

प्रधानमंत्री मोदी भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

भोपाल (मध्य प्रदेश ) :- प्रधानमंत्री मोदी भोपाल   को जल्द ही दो और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी 27 जून को भोपाल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

कार्यक्रमों में होंगे शामिल

भोपाल से इंदौर और भोपाल से जबलपुर के लिए ये ट्रेनें रवाना होंगी। उसके बाद पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। हालांकि अभी तक रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों का शेड्यू जारी नहीं किया है।

प्लेटफार्म नंबर एक वादों पर कार्यक्रम किया जाएगा आयोजित

रेलवे प्रशासन के मुताबिक भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 और 2 पर प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम आयोजित होगा। प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर इंदौर जाने वाली वंदेभारत ट्रेन और प्लेटफार्म नंबर 2 से जबलपुर जाने वाली ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना होगी। इस आयोजन की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं और रेलवे के अधिकारी मौके का मुआयना भी कर रहे हैं।

ओरिजनेटिंग स्टेशन इंदौर होगा या जबलपुर अभी यह तय नहीं हुआ है

प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को जिन दो वंदेभारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे, वे 564 सीट वाली रहेंगी, जिनमें 7 एसी चेयरकार और 1 एग्जीक्यूटिव क्लास कोच रहेगा। रेल प्रशासन के अनुसार आने वाले समय में बुकिंग के आधार पर इसे 16 कोच का एक रैक भी किया जा सकता है। वहीं इस ट्रेन का ओरिजनेटिंग स्टेशन इंदौर होगा या जबलपुर अभी यह तय नहीं हुआ है।

1 अप्रैल को रानी कमलापति स्टेशन से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी

इससे पहले 1 अप्रैल को रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी।

रेल महकमे ने अभी इन दोनों ट्रेनों का शेड्यूल जारी नहीं किया है

वहीं इसके किराए और हॉल्ट के बारे में भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि इंदौर से रानी कमलापति स्टेशन तक का किराया 700 से 1000 रुपए तक हो सकता है। जिसमें 700 एसी चेयरकार और 1000 रुपए एग्जीक्यूटिव कोच का किराया हो सकता है। वहीं जबलपुर से रानी कमलापति तक का किराया 750 से 1150 तक रहने की संभावना है। इन ट्रेनों का शेड्यूल रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार ही फिक्स होगा।

इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *