Dastak Hindustan

नोएडा के एक फ्लैट में लगी आग, सोसाइटी में मचा हड़कंप

 नोएडा (उत्तर प्रदेश):-   नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील ग्रीन्स-1 हाउसिंग सोसायटी में स्थित एक फ्लैट में आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार आग एसी में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी है। 26वीं मंजिल पर हादसा हुआ है। आग की वजह से फ्लैट धुएं से भर गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

जिस समय यह घटना घटी उस समय पूरा परिवार घर पर था

जिस समय या घटना घटी उस समय पूरा परिवार फ्लैट में था। आग की लपटों से महिला के हल्के से बाल भी झुलस गए। वह बाहर की तरफ दौड़ उठी। ‌मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना रविवार दोपहर की है। पंचशील ग्रीन्स वन हाउसिंग सोसाइटी में स्थित एफ ब्लॉक के 26वीं मंजिल पर आग लग गई। हादसे के वक्त घर में काफी लोग मौजूद थे। फायर सिस्टम भी काम नहीं कर रहा था। सोसाइटी का फायर नहीं चलने की वजह से लोगों ने खुद किसी तरीके से आग पर काबू पाया है।

AC में शॉर्ट सर्किट होने वजह से हुआ ब्लास्ट

सोसाइटी के एफ-टू टावर के 27 वे फ्लोर पर अदित्य कुमार प्लेट का फ्लैट है। सोसाइटी निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि एक साल से फ्लैट में किरायेदार रह रहे हैं। फ्लैट में महिला अकेली मौजूद थी। अचानक फ्लैट में लगा एसी में शार्ट सर्किट होने की वजह से ब्लास्ट हो गया। तेज आवाज सुनकर महिला घटना स्थल पहुंची तो एसी से आग की लपटे उठ रही थी। महिला ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग इतनी भयानक रूप ले चुकी थी आग बुझाने के प्रयास में महिला के बाल जल गए।

लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया

निवासियों का कहना है कि पंचशील बिल्डर के द्वारा लगाए गए फायर सिस्टम खराब हो गए हैं। इसकी शिकायत मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से की गई, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। अगर थोड़ी सी भी देरी हो गई होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना में लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है।

हादसे से जुड़ी जानकारी के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *