Dastak Hindustan

उत्तरी सिक्किम में 2000 से अधिक पर्यटक फंसे

गंगटोक (सिक्किम):- PRO महेंद्र रावत ने कहा कि उत्तरी सिक्किम में 2000 से अधिक पर्यटक फंसे हुए थे क्योंकि 16 जून को आई बाढ़ के कारण चुंगथांग के पास सड़क बह गई थी। भारी बारिश और खराब मौसम में BRO प्रोजेक्ट स्वास्तिक ने पर्यटकों को बचाने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर एक अस्थायी क्रॉसिंग बनाने के लिए रात भर काम किया। आज दोपहर 12 बजे तक 300 से अधिक पर्यटकों को बचाया गया। सड़क संपर्क बहाल करने के प्रयास जारी हैं, जबकि पर्यटकों की निकासी जारी रहेगी।

अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी सिक्किम जिला मुख्यालय मंगन से चुंगथांग जाने वाली सड़क को पेगोंग सप्लाई खोला में अवरुद्ध कर दिया गया है, जिससे यातायात बाधित हो गया है। मूसलाधार बारिश से राज्य के कुछ हिस्सों में भूस्खलन भी हुआ है, जिससे स्थिति और भी खराब हो गई है। लाचुंग और लाचेन, अन्य क्षेत्रों के साथ, अब शेष क्षेत्र से कट गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ ने राजमार्ग के साथ-साथ यहां के बुनियादी ढांचों को भी गंभीर नुकसान पहुंचाया है, जिससे यह किसी भी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिये असुरक्षित हो गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थानीय अधिकारी स्थिति का जायजा ले रहे हैं और सीमा सड़क संगठन रास्ते (BRO) को साफ कर सामान्य स्थिति बहाल करने के लिये काम कर रहा है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *